भारत – पाकिस्तान क्रिकेट मैच : जाने कब और कहां होगा?

भारत – पाकिस्तान क्रिकेट मैच: 27 अगस्त से 11 सितंबर 2022 के बीच इस बार का एशिया कप होना प्रस्तावित किया गया है। एशिया कप 2022 जल्द ही शुरू होने वाला है। जैसा कि आप लोगों को पता है कि इसमें एशिया महाद्वीप की ही टीमें हिस्सा लेती है। इस बार एशिया कप में कुल 6 टीमें उतर रही है।

भारत - पाकिस्तान क्रिकेट मैच जाने कब और कहां होगा

एशिया कप वैसे तो 27 अगस्त से शुरू होने वाला है लेकिन जो सबसे रोमांचक और सबसे ज्यादा जिस मैच का इंतजार है वह है भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला मैंच।

भारत – पाकिस्तान क्रिकेट मैच : जाने कब और कहां होगा?

एशिया कप संंस्करण और विशेष :  ये एशिया कप का 15वां संस्करण होने वाला है। पहले इसके मैच सितंबर 2020 में आयोजित होने वाले थे पर जैसा कि आप लोगो को पता होगा कि 2020 में कोविड की वजह से बहुत से टूर्नामैंट स्थगित कर दिये गये थे तो एशिया कप भी स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद इसे पुन 2021 में श्रीलंका में कराया जाना था पर फिर से स्थगित हुआ और अब यह यूएई यानि संयुक्त अरब अमीरात में होगा।

भारत पाकिस्तान मैंच विशेष

भारत पाकिस्तान मैंच विशेष : एशिया कप का पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच होगा। पर सबसे महत्वपूर्ण भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अगले दिन यानि 28 अगस्त को होगा । जैसा कि आप लोगो को पता है कि पाकिस्तान ने भारत को पिछले संस्करण में हराया था और उसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह से हराया था तो इस बार टीम इंडिया इनका बदला जरूर लेना चाहेगी। भारत के कप्तान जहां रोहित शर्मा होगे वही पाकिस्तान की मेजबानी बाबर आजम करेगें।

भारत – पाकिस्तान क्रिकेट मैच : जाने कहां होगा?

कहां खेले जायेंगे मैच :  इस बार यूएई यानि संयुक्त अरब अमीरात में सारे मैंच आयोजित किये जा रहे है। ज्यादातर मैंच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जायेंगे और कुछ मैंच शारजाह में भी आयोजित होगे। यानि दुबई और शारजाह दो ही ग्राउंड में सारे मैंच आयोजित होगै।

 

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.