School Holidays : कल से 10 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, सभी सरकारी प्राइवेट स्कूलों में नोटिस जारी

School Holidays : कल से 10 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, सभी सरकारी प्राइवेट स्कूलों में नोटिस जारी त्योहारों के इस सीजन में अभी अभी बच्चो को छुट्टी मिली थी जिसमे उन्होंने खूब मज़े किये और त्योहारों का भरपूर आनंद उठाया , लेकिन अभी की बड़ी खबर निकल के ये आ रही है की बच्चों के लिए फिर से छुट्टी देने का एलान किया गया है। मौसम विभाग द्वारा दी गई सूचना के आधार पर अगले 10 दिनों के लिए सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। जिसके लिए सभी स्कूलों में नोटिस भी जारी किया जाएगा।

School Holidays कल से 10 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल, सभी सरकारी प्राइवेट स्कूलों में नोटिस जारी

School Holidays : कल से 10 दिन तक बंद रहेंगे स्कूल

बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा केंद्र सरकार को सूचना दिया गया है कि कल से मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा जिसके कारण कड़ाके की ठण्ड और भयंकर कोहरा होने का अनुमान किया गया है। इस बदलते मौसम के कारण यातायात और आवागमन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। जिससे बच्चो के स्कूलों को बंद रखने की योजना बनाई गई है। इसलिए केंद्र सरकार से अनुरोध करते हुए नोटिफिकेशन जारी किया कि कल से 10 दिनों के लिए सभी स्कूल कॉलेज को बंद कर दिए जाएं।

Upcoming Bajaj Bike CNG

School Holidays : क्या है मौसम विभाग की रिपोर्ट

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई इस सूचना के अनुसार आने वाले इन 10 दिनों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। जिसमें भारी शीतलन और ठिठुरन के बीच बच्चों की पढ़ाई मैं परेशानी हो सकती है। जैसे ही मौसम विभाग द्वारा सूचना जारी किया गया केंद्र सरकार द्वारा सभी स्कूलों को कल से बंद करने की घोषणा कर दी गई। न्यूज़ रिपोर्ट के अनुसार पिछले वर्षों की तुलना में इस वर्ष नवंबर में भारी ठंड की संभावना जताई जा रही है। जिससे बच्चों की सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण विषय है।

भारत के उत्तरी राज्यों में दूरी के साथ ठंड बढ़ती जाएगी। कई बार राज्य के विभिन्न जिलों में अधिक ठंड तो कहीं मौसम सामान्य रहता है। इसलिए मौसम को ध्यान में रखते हुए जिलों के अनुसार स्कूल कॉलेज बंद होंगे। जिन जिलों में या जिन राज्यों में अधिक ठंड पड़ेगी उनमें 15 दिनों तक की छुट्टी घोषित किया जाएगा।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.